छावनी में तब्दील रहा रूद्रपुर

0

रूद्रपुर। पीएम मोदी की जनसभा के लिए आज प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये थे। बारिश के बावजूद सुरक्षा अमला मोदी की सुरक्षा के लिए मुस्तैद रहा। सुरक्षा क मद्देनजर पुलिस धिकारी चप्पे चप्पे पर पैनी नजर बनाये हुए थे। साथ ही खुफिया कर्मी भी निगरानी में जुटे रहे। 31वीं वाहिनी पीएसी में बने हैलीपेड से मोदी मैदान में बने कार्यक्रम स्थल तक भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। साथ ही हेलीपैड और कार्यक्रम स्थल पर एसपीजी का भी पहरा रहा। सुरक्षा व्यवस्था को 1500 से अधिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गयी थी। हैलीपैड और कार्यक्रम स्थल के बीच के रूट में क्विक एक्शन टीम के बीस बीस सदस्यों की दस टीमें भी लगाई गयी थी। जो मोदी के कार्यक्रम के लिए हर स्थिति में नजर रखे हुए थे। पुलिस अधिकारी भी खराब मौसम में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहै।

छाते लेकर सभा में पहुंचे लोग

रुद्रपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किच्छा बाईपास स्थित मोदी मैदान में जनसभा प्रारम्भ होने से कई घंटे पूर्व नगर एवं दूर दराज क्षेत्रों से आये हजारों लोग भारी वर्षा के बीच छाता लेकर उनके विचारों को सुनने पहुंचे। मोदी मैदान में भारी वर्षा के बावजूद भी हजारों लोग छाता लिए प्रधानमंत्री के आने का इंतजार करते रहे। मैदान में जगह जगह कीचड़ होने के बावजूद भाजपाईयों के साथ मोदी को सुनने आये हजारों लोगों के उत्साह में कोई कमी नहीं दिखायी दी। समाचार लिखे जाने तक मोदी के इंतजार में हजारों की संख्या में लोग पलकें बिछाये थे।

अटकी रही सांसे,पल-पल करवट बदलता रहा मौसम

रूद्रपुर। पीएम मोदी की महारैली के दौरान पूरे दिन मौसम ने अफसरों और भाजपा नेताओं की सांसे अटकाये रखी। सुबह से ही मौसम का मिजाज कुछ बदला हुआ रहा। सुबह घने बादलों के बीच हल्की बूंदाबादी के साथ बारिश हुई तो एक बार लगा कि मोदी का महारैली में पहुंचना मुश्किल होगा। लेकिन कुछ देर बाद ही पुनः मौसम ने करवट बदली और खिली हुई धूप नजर आने लगी। यह सिलसिला लगातार चलता रहा। कभी धूप खिली तो कभी बादल छाये रहे। खराब मौसम के कारण जनसभा में लोग भी कुछ कम पहुंचे। माना जा रहा है कि मौसम का मिजाज ठीक रहता तो भीड़ का आंकड़ा और अधिक पहुंचता। लेकिन मौसम खराब होने के बावजूद जनसभा में लोगों की अच्छी खासी भीड़ उमड़ी।

मोदी मैदान का हुआ कायाकल्प

रूद्रपुर। पीएम नरेन्द्र मोदी की रूद्रपुर में आहूत महारैली ने मोदी मैदान का कायाकल्प भी कर दिया। प्रशासन पिछले दस दिनों से मोदी मैदान को सजाने संवारने मे लगा था। मोदी मैदान की हालत सुधारने के लिए प्रशासन ने दिन रात एक कर दिया। रैली के बहाने जहां मोदी मैदान में अतिक्रमण का सफाया हुआ वहीं पिछले लम्बे समय से दुर्दशा झेल रहे इस मैदान की हालत भी सुधर गयी।

महारैली के लिए लगायीं स्कूल बसें

रुद्रपुर। जिले के कई स्कूलों की बसों को आज महारैली के लिए लगाया गया। स्कूली बसें लोगों को मोदी मैदान लाने के साथ ही विरोध कर रहे सैकड़ों कांग्रेसियों की गिरफ्तारी के लिए भी लगायी गयी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर प्रशासन द्वारा आज जिले के समस्त सरकारी एवं निजी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया गया है। स्कूल बसों का उपयोग भाजपाईयों ने जहां लोगो ंको महारैली में लाने के लिए किया वही प्रशासन ने कई स्कूल बसों को कांग्रेसियों की गिरफ्तारी के लिए भी इस्तेमाल किया। रूद्रपुर से कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर बसों से गदरपुर तहसील स्थित अस्थाई जेल में ले जाया गया।

बीजेपी के शेरों में ये बब्बर शेर दिखायी दे..

रुद्रपुर। आज प्रधानमंत्री की रैली के दौरान सभास्थल पर बज रहा गाना ‘प्रधानमंत्री भारत का, जांबाज दिलेर दिखायी दे, बीजेपी के शेरों में ये बब्बर शेर दिखायी दे…’ लोगों को खूब भाया। गाना सुन लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जमकर नारे लगाते हुए दिख रहे थे। खराब मौसम के बावजूद काफी संख्या में मोदी को सुनने के लिए लोगों की भीड़ एकत्र थी, ऊपर से सभा स्थलपर बज रहे इस गाने ने लोगों में जोश भर रखा था और लोग रूक रूक कर मोदी के पक्ष में नारेबाजी करते हुए उक्त गाने की पंक्तियां गुनगुना रहे थे। लोगों का कहना था कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब तक के प्रधानमंत्रियों में सबसे दिलेर प्रधानमंत्री साबित हो रहे हैं। जिस तरह शेरों के बीच बब्बर शेर अलग दिखायी देता है उसी प्रकार भाजपा नेताओं के बीच देश्ेा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अलग ही जलवा है और श्री मोदी पूरे देश की जनता के पसंदीदा नेता बन चुके हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.