आंतकियों के खिलाफ गूंजी विधानसभा

आज पेश होने वाला बजट स्थगित, शहीदों के परिवार को एक माह का वेतन देगें सभी विधायक

0

देहारादून। पुलवामा में हुये आतंकी हमले के चलते विधानसभा मेें पेश होने वाला बजट आज स्थगित कर दिा गया अब बजट सोमवार को पेश होगा। सदन में आज सभी विधायकों ने एक मत से पुलवाला घटना की निन्दा करते शहीदों की श्रंद्धांजलि देते हुये हुए आंतकियों को सबक सिखाने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा। साथ ही विधायकों प्रस्ताव पास किया कि सभी विधायक एक माह का वेतन शहीदों के परिजनों को देंगे। शुक्रवार को सदन में राज्य का बजट पेश होना था लेकिन 14 फरबरी को कशमीर के पुलवामा में सेना के काफिलें पर हुये हमलें में 44 जवानों की शहादत ने पूरे देश को हिला दिया। सदन में आज बजट पेश न कर शहीदों को श्रद्धांजलि देने का प्रस्ताव संसदीय कार्यमंत्री ने पेश किया। जिसको एक मत से सत्ता पक्ष व विपक्ष के विधायकों ने स्वीकारते हुये अपनी श्रंदाजलि दी। नेता सदन त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि देश के वीर सपूतों का ये बलिदान खाली नही जायेगा, भारत सरकार अमर शहीदों की शहादत का बदला जरूर लेगी। साथ ही हम सब मिलकर शहीदों की मदद को एक साथ आगे आयेंगे। संसदीय मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि आज पूरा देश रो रहा है, अपने प्राणों की रक्षा कर हमें चेन की नींद सुलाने वाले हमारे जवानों की शहादत खाली नही जायेगी। नेता प्रतिपक्ष इन्दिरा हृदयेश ने कहा कि केन्द्र सरकार को इस घटना का जवाब कड़ाई से देना होगा। तभी शहीदों को सच्ची श्रंद्धाजलि मिलेगी। प्रीतम सिंह ने कहा कि आंतकियों के साथ हमें लड़ने के लिए एकजुट होना होगा। इस पर राजनीति करने के बजाय उचित कार्यवाही पर ध्यान देने की जरूरत है। नेता सदन के प्रस्ताव पर सभी विधायक अपनी एक माह की सेलरी शहीदों के परिवारों को देंगे। इस सभी विधायकों ने समर्थन किया। सत्र की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

कर्णवाल का ऐलान वाघा बार्डर पर दूंगा धरना

देहरादून। विधानसभा में हमेशा चर्चित रहने वाले विधायक देशराज कर्णवाल ने ये ऐलान करके सरकार को सकते में डाल दिया कि वह शहीदों को श्रंद्धाजलि देने के लिए अमृतसर के बाघा बार्डर पर जायेंगे और अपना धरना देकर उन्हें श्रंद्धाजलि अर्पित करेंगे। साथ ही उन्होंने अन्य विधायकों से भी साथ चलने का समर्थन मांगा। विधायक के इस ऐलान से सभी विधायक हैरत में पड़े गये।

शहीदों के परिवार को छह माह की सैलरी देगें विधायक प्रदीप बत्रा
देहारादून। विधानसभा के सभी विधायकों ने जहां अपनी एक माह की सैलरी का ऐलान किया है वही रूड़की के विधायक प्रदीप वत्रा ने अपना छः माह का वेतन देने की घोषणा सदन में की। श्री वत्रा ने कहा कि ये घटना दुखद है और में शहीदों के परिवार को अपनी छः माह की सैलरी देने की घोषणा करता हूं।
वीडियो वायरल करने वाले छात्र के खिलाफ ठुकराल ने दी तहरीर
देहरादून। आतंकी हमले के बाद सैनिकों के खिलाफ आपत्तिजनक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले देहरादून स्थित सुभारती मेडिकल कालेज के छात्र केसर साजिद के खिलाफ लोगों में जबरदस्त आक्रोश है। बता दें कि मूल रूप से कश्मीर का निवासी ये वायरल वीडियो में कह रहा है कि एक कसाब को मारा हमने चालीस मार दिये। वीडियो से भड़के स्थानीय युवाओं ने आज कालेज पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। हंगामे के बाद कालेज प्रबंधन ने छात्र को कालेज से निकाल दिया है। इधर इस मामले को लेकर रूद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल ने सदन में श्रंद्धाजलि के पश्चात आरेपी छात्र के खिलाफ थाने में पुलिस को तहरीर देकर छात्र को तत्काल गिरफ्तार कर उसके खिलाफ देशद्रोह की कार्यवाही की मांग की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.