पत्नी की हत्या कर खुद पुलिस चैकी पहुंचा पति

चरित्र पर था शक,गला घोंटकर की हत्या

0

रूद्रपुर। रविन्द्रनगर मोहल्ले में पत्नी के चरित्र पर शक होने पर पति ने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दी और खुद पुलिस चैकी पहुंच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर महिला को जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। पुलिस ने मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के अनुसार मूलरूप से ठाकुरनगर ट्रांजिट कैंप निवासी मोहन कुमार का करीब डेढ़ वर्ष पूव लखीमपुर खीरी निवासी रितू सिंह से हुआ था। विवाह के पश्चात पारिवारिक विवाद के चलते वह तीनपानी डाम में पत्नी के साथ किरायेदार के रूप में रहने लगा और एक सप्ताह पूर्व वह मोहल्ला रविन्द्रनगर में किराये के कमरे में रहने आया। बताया जाता है कि मोहन अपनी पत्नी रीतू के चरित्र पर संदेह करता था। इस बात को लेकर रविवार रात पति पत्नी के बीच झगड़ा हुआ। बताया जाता है कि जब रीतू ने मोहन को अपने पूर्व पति से मरवा देने की धमकी दी तो तैश में आकर मोहन ने हाथों से रीतू का गला घोंट दिया। जब रीतू बेहोश हो गयी तो मोहन ने चुन्नी से उसका गला बांध दिया। रीतू जब बेसुध हो गयी तो मोहन घर से निकलकर आवास विकास चैकी पहुंचा जहां उसने पत्नी की हत्या करने जानकारी पुलिसकर्मियों को दी। मोहन की बात सुनकर पुलिसकर्मी अवाक रह गये । पुलिस मोहन को साथ लेकर उसके कमरे में पहुंची जहां उसकी पत्नी रीतू बेसुध पड़ी थी। पुलिसकर्मियों ने उसे जिला चिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया साथ ही मामले की सूचना मृतका के मायके वालों को दी। पुलिस ने दोपहर परिजनों के पहुंचने पर उनसे आवश्यक जानकारी ली । घटना की सूचना पर तहसीलदार डा. अमृता शर्मा,एएसपी देवेंद्र पिंचा, एसपी क्राइम प्रमोद कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली।
मृतका का तीसरा पति है मोहन
रूद्रपुर। मृतका रीतू सिंह ने मोहन से तीसरा विवाह किया था। बताया जाता है कि रीतू सिंह पूर्व में भी दो विवाह कर चुकी थी। जानकारी मिली है कि उसके पूर्व पति अभी भी जिंदा हैं जिसको लेकर मोहन कुमार पत्नी रीतू सिंह के चरित्र पर संदेह करता था। जब मध्यरात्रि हुए विवाद के पश्चात रीतू ने मोहन को अपने पूर्व पति से मरवा देने की धमकी दी तो मोहन का शक रीतू पर और गहरा गया। इसके पश्चात मोहन ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी।
हत्यारोपी पूर्व में जा चुका है जेल
रूद्रपुर। पत्नी की हत्या करने वाला मोहन कुमार पूर्व में कई बार जेल जा चुका है। पुलिस सूत्रों के अनुसार मोहन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं जिनमें कई मामलों में सजा भी हो चुकी है तथा कुछ मामले आज भी न्यायालय में विचाराधीन हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.